मंगलवार, 30 अप्रैल 2024

Call Waiting On है पर Call Waiting चल नहीं रहा है तो क्या Setting करे ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों अक्सर users को अपने मोबाइल में Call waiting की प्रॉब्लम आती है जिसके कारण अगर वो किसी से कॉल पर बात कर रहे होते है और ऐसे मे अगर कोई दूसरा व्यक्ति उसे कॉल करता है तो उसे incoming Call डिस्प्ले नहीं होता है जिसके कारन उस व्यक्ति को पता ही नहीं चल पता है कि कोई और भी उसे कॉल कर रहा है.

 
call waiting is not working

कॉल वेटिंग फीचर क्या है? | कॉल वेटिंग (Call Waiting) का मतलब क्या होता है?

कॉल वेटिंग फीचर एक एसा फीचर है जिसक उपयोग से 2 लोगो की कॉल पर बात कर रहे होते है ओर उसी बातचीत के बिच में अगर कोई तीसरा व्यक्ति कॉल करता है तो सामने वाले व्यक्ति को incoming कॉल Notification जाता है जिससे की उसे पता चलता है की उसे कोई तीसरा व्यक्ति भी कॉल कर रहा है.

 

लेकिन अगर आपके मोबाइल में भी call waiting चालू नहीं है और आप परेशान हो रहे है। मैंने तो सारी कॉल सेटिंग change कर दी, मोबाइल reset भी कर दिया है फिर भी कॉल वेटिंग नहीं चल रहा है तो यहाँ मै कॉल वेटिंग इस नोट वोर्किंग का solution देने वाला हु।  इनमे से सभी solution आपके लिए उपयोगी हो सकता है।

कॉल वैटिंग (Call Waiting) फीचर क्या होता है और किस तरीके से काम करता है इसके बारे में तो आप समझ ही गए होंगे और अब जान लेते है कि सब कुछ सेटिंग्स (settings) करने के बाद भी हमारे फ़ोन में Call waiting क्यों नहीं चल रहा है.

 

पहला कारण और उपाय | अगर मैं कॉल वेटिंग बंद कर दूं तो क्या होगा?

यादि आपने भी फ़ोन (Phone)  में से सिम कार्ड को निकला था तब call wating (कॉल वेटिंग) चालू था लेकिन जब आप सिम कार्ड को वापस से फ़ोन (Phone)  में लगाया है तब से कॉल वेटिंग (Call wating) नहीं चल रहा है तो ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सिम कार्ड  निकाल लेने से कई बार यह सेटिंग्स ऑफ (settings off)  यानि की बंद हो जाता है इसलिए आप इसे एक्टिवेट (Active) कर लीजियेगा.

 

दूसरा कारण और उपाय

दोस्तों हमारे द्वारा किये गए छोटे से सेटिंग चेंज होने  से बहुत बड़ी गड़बड़ हो जाती है जिसमे से एक यह समस्या भी है।  तो अब दुसरे तरीके को करने के लिए आपको अपने फ़ोन सेटिंग (Phone Setting) में जाना है और फिर Connection & Sharing के Reset Wi-Fi, Mobile networks and Bluetooth में चले जाना है जिससे आपको निचे की और reset settings बटन दिखाई देगा तो आपको इस पर क्लिक (Click) कर देना है और अपने मोबाइल नेटवर्क्स को रेसेट कर लेना है. जिससे की अगर आपक call waiting is not working  है तो यह समस्या दूर हो जाएगी. 

दोस्तों इसलिए आपने भी कॉल वेटिंग on कर रखा है, new सिम चेक कर लिया है, Volte  को भी off कर दिया है फिर भी नहीं चलता है तो customer केयर के Technical Department में इसके बारे में बात जरुर करे। आशा करता हु दोस्तों, आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा जिसमे call waiting is not working की प्रॉब्लम का solution बतया है गया है।

Read More:

आवाज बदलकर कैसे बात करें | How to change voice in call | call par ladki ki awaz mein baat kaise kare

Conclusion

दोस्तों इस लेख मे आपको call waiting is not working का सोल्यूशंस बताया है। उम्मीद करते है की इन सभी सेटिंग्स से आपका मोबाईल मे call waiting ऑन हो जाएगा। दोस्तों अगर आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे । 

Thanks

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment